कैसे भेजें Whatsapp पर एक से ज्यादा लोगो को एक साथ Massage

हैल्लो दोस्तों ,
Whatsapp एक बहुत ही useful और popular Application है। ये इतना Popular हो गया की हर स्मार्ट फ़ोन में आपको Whatsapp जरूर मिलगा। Whatsapp अपनी Regular Update और useful Feature के कारण आज भी मार्केट में रुका हुआ है। आज में आपको अपनी इस पोस्ट में Whatsapp का एक मजेदार फीचर के बारे में बताने वाला हु  की किस तरह आप Whatsapp पर एक से ज्यादा लोगो को एक साथ कई Massage कैसे भेजे सकते है बिना Whatsapp पर Group बनाये। यह Feature Whatsapp पर बहुत पहले से है शायद किसी को पता हो और किसी को नहीं। इस Feature का नाम Broadcast (Send Massage Multiple Contacts) है Whatsapp पर आपने भी देखा होगा लेकिन इसका उपयोग नहीं किया होगा।  आज में आपको बताऊंगा की आप किस तरह अपनी Broadcast लिस्ट बना सकते है और फिर आप भी एक से ज्यादा लोगो को एक साथ कई Massage कैसे भेजे सकते है।

यह भी पढ़े :- Whatsapp पर कैसे Type करें Bold, Italic और Strikethrough Messages


How To Create Broadcast List :-




  • Option पर क्लिक करें।
  • New Broadcast पर क्लिक करें।



  • Contacts Choose करें।
  • फिर Create पर क्लिक करें। 



और इस तरह आप की अपनी broadcast List बन गई। Broadcast List में आप 256 Contacts तक जोड़ सकते है।  Broadcast List ओपन कर के जो massage आप अपने choose किये हुऐ friends को भेजना चाहते हो वो टाइप कर send कर दे। और इस तरह आप एक से ज्यादा लोगो को एक ही समय पर कई सारे Massage भेजे सकते है वो भी बिना Group बनाये। हे ना whatsapp की मजेदार टिप्स। व्हाट्सप्प की और ट्रिक्स और टिप्स पढ़ने के लिए क्लिक करें। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

विशिष्ट पोस्ट

Whatsapp पर कैसे Type करें Bold, Italic और Strikethrough Messages

आजकल आपने देखा होगा कि बहुत से लोग Whatsapp पर bold , Italic और  Strikethrough  text type कर के Massage भेज रहे है शायद आपको भी किसी ने ऐस...